Apne Naam ki ringtone kaise banaye 2021 | best app for make won name ringtone | ringtone app

 Apne Naam ki ringtone kaise banaye 2021 | best app for make won name ringtone | ringtone app


हेलो दोस्तों आज के इस  पोस्ट में आप सभी का स्वागत है आज में आप सभी को बताने वाला हूँ की आप  आपने नाम की रिंगटोन कैसे बना सकते हो। जैसा की आप लोग जानते ही होंगे की आज कल के इस मॉडर्न जमाने में लोग एक से बढ़कर एक टेक्निक का रोज इस्तेमाल कर रहे है। ऐसे में ये टेक्निक भी बहुत ज्यादा से फ़ैल रही है की लोग अपने नाम की रिंगटोन लगाना काफी ज्यादा पसंद कर रहे है। 

name ringtone maker apps





तो यदि आप भी अपने नाम की रिंगटोन बना के अपने मोबाइल में सेट करना चाहते हो तो ये पोस्ट आप पूरा बस पढ़ लीजिये आप अच्छे तरीके से समझ जायेंगे की लोग अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाते है। 


आप को अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए एक एप्प को अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा। उस एप्प का नाम FDMR है। और इस एप्प का डाउनलोड लिंक आपको इस पोस्ट में मिल जायेगा। 

ऐसे रिंगटोन आप बना सकते हो 

मान लीजिये अगर आपका नाम राजन है तो ऐसे रिंगटोन बना सकते हो ,

1.  राजन आपका कॉल आया है। 
2.  राजन आपका फ़ोन बज रहा है। 
3.  राजन आपकी गर्लफ्रेंड का फ़ोन आया हैं। 
4.  राजन आप के बॉस का फ़ोन आया हैं। 
5.  राजन अपना फ़ोन उठाइये। 

इसी तरीके से और भी बहुत सारी रिंगटोन आप अपने नाम की बना सकते हो। और अपने मोबाइल में सेट कर के अपने दोस्तों को चौका सकते हो। 


एप्प को डाउनलोड कहाँ से करें 


अब बात कर लेते है की ये एप्प आपको कहाँ से डाउनलोड करना होगा।  यहाँ में आपको बताता चालू की ये एप्प का नाम FDMR है। और आप इसे आसानी से प्ले स्टोर पर भी पा जायेंग। बस आपको अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करना होगा और उस के सर्च बार में FDMR लिख के सर्च करते ही ये एप्प आपके सामने आ जायेगे और आ इसे वहाँ से डाउनलोड कर सकते हो। 

Apne Naam ki ringtone kaise banaye 2021 | best app for make won name ringtone | ringtone app



या फिर आप इसे निचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से डाउनलोड कर सकते हो। 




एप्प को इस्तेमाल कैसे करें ?

अब में आपको बताता हूँ की आप इस एप्प को इस्तेमाल कैसे करोगे। तो जब आप इस एप्प को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेते हो। तो इसे ओपन करें और जो भी अलोव मांगता है उसे जरूर से अल्लॉव करे ताकि ये एप्प अच्छे तरीके से काम करें। 

इस के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा जहा पर आपको दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे। 

1.  Make a Ringtone 
2.  Search Ringtone 

तो इन दोनों ऑप्शन में से आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए पहले वाले ऑप्शन यानि  Make a Ringtone  पर क्लिक करनाहै। 


       


फिर आपके सामने अगला पेज ओपन होगा। जहाँ पर आपको अपना नाम टाइप करना होगा। जैसे की मैंने राजन लिखा है। फिर आपको निचे की तरह एक Make a Ringtone बटन मिलेगा जिस पर क्लिक कर के आप अपने नाम की रिंगटोन को बना सकते हो। 

  

 


इस के बाद आप के नाम की रिंगटोन बना के निचे की तरफ दिखाई जाएँगी जैसा की आप निचे के इमेज में देख पा रहे होंगे। आपके नाम की रिंगटोन के ठीक निचे एक डाउनलोड का बटन दिखाई दे रहा होगा जिस पर क्लिक कर के आप अपनी रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हो। 



जैसे ही आप उस बटन पर क्लिक करते हो तो आपके सामने आपके नाम की बहुत सारी रिंगटोन दिखाई देंगी और साथ में प्ले एंड डाउनलोड करने का ऑप्शन भी दिखाई देगा। अब आपको उन रिंगटोन में से जो रिंगटोन पसंद आती है आप उसे सुन भी सकते हो और डाउनलोड भी कर के अपने मोबाइल में सेट कर सकते है। ,.. 

जैसा की आप को निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। 





तो भाई लोग में उम्मीद करता हु की आप लोग समझ गए होंगे की अपने नाम रिंगटोन कैसे बनाते है। लेकिन यदि आपको किसी भी तरह की परेशानी आ रही हो तो आप हमें निचे कमेंट कर के पूछ सकते हो। धन्यवाद् 
Previous
Next Post »

Plase do not entre any spam link in the comment box. ConversionConversion EmoticonEmoticon